Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

जरूरतमंद की मदद करना ही इंसानियत है : खंडेलिया

झुंझुनूं, 17 अप्रेल। 
झुंझुनूं प्रगति संघ हैदराबाद के सौजन्य से आदर्श बाल निकेतन स्कूल में कोरोना वायरस के खतरों को लेकर के लॉक डाउन की स्थिति में 125 व्यक्तियों को राशन सामग्री के किट बनाकर वितरण किए जाने का शुभारंभ शुक्रवार को स्कूल परिसर में पूर्व भाजपा जिला कोषाध्यक्ष नवलकिशोर खंडेलिया किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जरूरतमंद की मदद करना ही इंसानियत है और यही सच्चे अर्थों में मानव धर्म। हर व्यक्ति के लिए सहयोग की भावना रखना ही परोपकार है। उन्होंने कहा कि इस समय स्कूल प्रबंध समिति भामाशाहों के सहयोग से गत माह से निरंतर राशन सामग्री देने का काम कर रही जो सच्चे अर्थों में मानव धर्म है। खंडेलिया ने कहा कि जरूरतमंद को समय पर मदद मिल जाए तो उससे बड़ी कोई और मदद नहीं होती। स्कूल प्रबंध समिति इसी उद्देश्य के साथ जरूरतमंद लोगों के लिए निरंतर भोजन सामग्री पहुंचाने का कार्य कर रहा है जो कि सराहनीय कार्य है। इस अवसर पर प्रबंध समिति सचिव परमेश्वर हलवाई, सदस्य सीए पवन केडिया एवं डॉ. डीएन तुलस्यान  सहित अन्य उपस्थित थे। वहीं 125 जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री का वितरण शहर में सर्वे के आधार पर चिह्नित करके जरूरतमंद लोगों को किया जा रहा है। प्रबंध समिति सचिव परमेश्वर हलवाई ने बताया कि अभी तक झुंझुनंू प्रगति संघ मुंबई द्वारा 100 जरूरतमंद लोगों को एवं 200 जरूरतमंद लोगों को स्व. बनवारीलाल जालान परिवार की ओर से राशन सामग्री का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से झुंझुनूं प्रगति संघ हैदराबाद के सचिव डॉ. दिलीप पंसारी को जब स्कूल प्रबंध समिति द्वारा की जा रहे सेवा कार्य के बारे में जानकारी मिली। तब उन्होंने भी झुंझुनंू प्रगति संघ हैदराबाद के पदाधिकारी एवं सदस्यों से सहयोग लेकर 125 व्यक्तियों को राशन सामग्री के किट बनाकर वितरण किए जाने का सहयोग दिया है। सचिव परमेश्वर हलवाई ने हैदराबाद इासबाद इकाई को इस नेक कार्य के लिए साधुवाद दिया है। झुंझुनूं प्रगति संघ हैदराबाद के आर्थिक सौजन्य से दी जा रही राशन सामग्री की प्रत्येक किट में पांच किलो आटा, एक-एक किलो चावल, चीनी, नमक, चना की दाल, 500 एमएल तेल, दो पैकैट बिस्किट, सब्जी में आलू, प्याज एवं हरी मिर्च आदि दी जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy