Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

बुहाना में सरकारी कॉलेज, मंड्रेला व अलसीसर में भी बालिका महाविद्यालय खुलेगा

नवलगढ़ में मिनी सचिवालय की डीपीआर बनेगी

झुंझुनूं (jhunjhunu)। वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा करते हुए सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई घोषणाएं की है। जिसमें सबसे बड़ी घोषणा बुहाना में सरकारी कॉलेज तथा मंड्रेला व अलसीसर में बालिका महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा महत्वपूर्ण है। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नवलगढ़ में मिनी सचिवालय स्थापित करने के लिए डीपीआर बनाए जाने की घोषणा की है। करोड़ों की सड़कों के निर्माण, चौड़ाईकरण आदि की भी घोषणा की गई है।

झुंझुनूं विधानसभा : बीबासर में बनेगी 2.60 करोड़ की सड़क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने परिवहन मंत्री व झुंझुनूं विधायक बृजेंद्र ओला की अनुशंषा पर झुंझुनूं विधानसभा के लिए सोमवार को कई घोषणाएं की है। जिनमें बीबासर से बाबा गुलाबगिरी स्थल तक दो करोड़ 60 लाख रूपए की लागत से सड़क बनाने की घोषणा महत्वपूर्ण है। इसके अलावा लालपुर और भामरवासी के उप स्वास्थ्य केंद्रों को प्राथमिक स्वास्थय केंद्रों में क्रमोन्नत करने की घोषणा भी की गई है। यही नहीं जिला स्टेडियम में ओपन जिम की स्थापना भी सरकार करवाएगी।

नवलगढ़ विधानसभा : नवलगढ़ में मिनी सचिवालय के लिए बनेगी डीपीआर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम सलाहकार व नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा की अनुशंषा पर नवलगढ़ में मिनी सचिवालय बनाने की घोषणा की है। जिसकी डीपीआर बनाने के लिए सोमवार को सदन में मुख्यमंत्री ने कहा है। इसके अलावा डूमरा और कसेरू में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने के अलावा झाझड़ के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में क्रमोन्नत करने की घोषणा की गई है। वहीं नवलगढ़ में संचालित राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय को भी बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किया जाएगा। इसके अलावा शिवनगर, भोजनगर, खिरोड़, मीलों का बास, भगेरा, घोड़ीवारा से सांगासी, मांडासी, नोजी की ढाणी, श्यामपुरा, देवगढ़, नूआं, तोगड़ा, शिशियां, डाबड़ी बलौदा, देलसर, चेलासी, जेजूसर वाया जेलदार कुआं कुमावास सड़क निर्माण के लिए 21 करोड़ रूपए खर्च करने की घोषणा की है। इसके अलावा नवलगढ़ से बीबासर की 30 किलोमीटर सड़क पर भी सरकार 41.67 करोड़ रूपए खर्च करेगी।

सूरजगढ़ विधानसभा : बरसों पुरानी मांग पूरी, बुहाना में कॉलेज खुलेगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को सदन में सूरजगढ़ विधानसभा के बुहाना में सरकारी कॉलेज खोले जाने की बरसों पुरानी मांग को पूरा कर दिया है। उन्होंने बुहाना में सरकारी कॉलेज खोले जाने के अलावा सिंघाना में बनीं नई पंचायत समिति मुख्यालय पर सीबीईओ, सीडीपीओ और बीसीएमओ कार्यालय खोले जाने की घोषणा भी की है। इसके अलावा सरकार हंसास—भालोठ—चूड़ीना के सड़क निर्माण में भी 22 करोड़ रूपए खर्च करेगी। इन घोषणाओं को लेकर पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता श्रवणकुमार लगातार प्रयास कर रहे थे।

पिलानी : मंड्रेला में गल्र्स कॉलेज का तोहफा

पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया ने अपने पहले ही कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में कॉलेजों की झड़ी लगा दी है। सबसे पहले चिड़ावा में सरकारी कॉलेज खुलवाने के बाद उन्होंने पिलानी में पॉलिटेक्निक कॉलेज और कृषि महाविद्यालय खुलवाया। अब उन्होंने कॉलेजों का चौका लगाते हुए मंड्रेला में गल्र्स कॉलेज की घोषणा सीएम से करवाई है। इसके अलावा पिलानी में अब अलग से सीबीईओ, सीडीपीओ और बीसीएमओ कार्यालय भी खुलेंगे।

उदयपुरवाटी : गुढ़ा पौंख में छात्रावास खुलेगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की अनुशंषा पर उनके विधानसभा क्षेत्र उदयपुरवाटी के गुढ़ा पौंख गांव में सावित्री देवी फुले छात्रावास खोले जाने की घोषणा की है।

मंडावा : नूआं व भोजासर में जीएसएस, करोड़ों की सड़कें बनेगी

मंडावा विधायक रीटा चौधरी सोमवार को भी अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए सीएम से सौगातें लेने में कामयाब रही। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को मंडावा विधानसभा के भोजासर तथा श्यामपुरा नूआं में 33 केवी जीएसएस स्थापित करने की घोषणा की है। ताकि गुणवत्तापूर्ण बिजली क्षेत्र के लोगों को मिल सके। इसके अलावा नई पंचायत समिति बनीं मंडावा पंचायत समिति के मुख्यालय पर अब सीबीईओ, सीडीपीओ और बीसीएमओ कार्यालय भी खोले जाएंगे। सड़कों को लेकर बड़ी सौगात मंडावा को दी गई है। जिसके तहत मलसीसर से टमकोर सड़क पर सरकार 16 करोड़ खर्च कर उसे नया बनाया जाएगा। इसके अलावा धनूरी से लुट्टू तक की सड़क भी सरकार 10 करोड़ खर्च कर बनाएगी। इसके अलावा अलसीसर में गल्र्स कॉलेज खोले जाने की घोषणा की गई है।

खेतड़ी : म्यूजियम को मिलेंगे करीब ढाई करोड़

पर्यटन की दृष्टि से खेतड़ी विधानसभा को बढावा देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को घोषणा की है। सीएम के सलाहकार व खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह की अनुशंषा पर खेतड़ी के अजीत विवेक संग्रहलाय का विकास करने में पैसे खर्च करने की बात कही है। खेतड़ी समेत प्रदेश के अन्य तीन जगहों के लिए 10 करोड़ रूपए सरकार खर्च करेगी। ऐसे में इस राशि में से खेतड़ी को ढाई करोड़ रूपए मिलने की उम्मीद है।

भाजपाइयों को घेरा, बोले यमुना पानी के लिए क्यों नहीं बोलते

सोमवार को सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा के नेताओं और सांसदों को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पीने के पानी के लिए सभी को आवाज उठानी चाहिए। इसके लिए यदि जरूरत पड़ी तो वे खुद भी भाजपा के नेताओं के साथ केंद्र से मिलने को तैयार है। लेकिन राज्य के लिए हमें आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने सद में यमुना के पानी का जिक्र करते हुए कहा कि झुंझुनूं और सीकर को यमुना के पानी की महत्ती आवश्यकता है। लेकिन केंद्र को कोई मतलब नहीं है। यमुना का पानी आएगा तो राज्य सरकार अच्छी योजनाएं बना सकेगी। उन्होंने कहा कि 25 लोग राजस्थान से जीतकर बैठे है। लेकिन किसी को कोई मतलब नहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy