Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

रबि की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार जल्दी करें खरीदारी

खिरोड़, 18 अप्रेल।
राज्य में किसानों की स्थिति बेहद खराब है। इसीलिए अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति झुंझुनंू के सभी संगठन, जिसमें किसान महासभा के फूलचंद ढेवा, जय किसान आंदोलन के कैलाश यादव, किसान सभा के विद्याधर गिल, शेखावाटी किसान मंच के पोकर झाझडिय़ा, किसान संघर्ष समिति के पोकर बामिल आदि ने संयुक्त प्रेस नोट जारी करके कहा है कि राज्य सरकार किसानों की फसल जो समर्थन मूल्य घोषित है उस पर जल्दी खरीदारी करें। कोविड-19 की वजह से राज्य भर की अनाज मंडी बंद है। जिसमें चना और सरसों में 1000 प्रति क्विंटल की किसानों से लूट हो रही है। इसी प्रकार जौ, गेहूं भी किसान कम रेट में बेच रहा है। लॉक डाउन की वजह से सब्जियों एवं दूध की खरीदारी तहस-नहस हो गई है। न्यूनतम समर्थन मूल्य की ऑनलाइन खरीदारी बंद हो गई है। इसीलिए किसानों के सभी संगठन द्वारा संयुक्त प्रेस नोट जारी करके चन्ना, जौ, गेहूं, सरसों न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की उत्पादित संपूर्ण फसल पंचायत स्तर पर ग्राम सेवा सहकारी समिति के माध्यम से तुरंत खरीदारी की जाए। लॉक डाउन की वजह से दूध के भावों में 15 प्रति लीटर की कमी हो गई है। इसलिए सरकार दूध की खरीदारी की सही व्यवस्था करें किसानों के संगठनों ने यह मांग की है कि आज पूरा देश लॉक डाउन की वजह से बंद है। लेकिन अन्नदाता आज भी देश को दो वक्त की रोटी देने के लिए अपने खेत में काम कर रहा है। मगर किसान का दुर्भाग्य है कि सरकार द्वारा घोषित वित्तीय घोषणाओं में किसान के राहत भरा कुछ भी दिखाई नहीं दिया। इसलिए हमारी मांग है सरकार से किसानों के लिए एक विशेष पैकेज देने की आवश्यकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy