Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

अगले माह आएगा पटवारी परीक्षा परिणाम, जेईएन परीक्षा में कोई धांधली नहीं : हरिप्रसाद शर्मा

झुंझुनूं। प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी परीक्षा पटवारी भर्ती एग्जाम का परीक्षा इसी साल, यानि कि अगले माह में आ जाएगा। जी, हां राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने एक निजी चैनल से झुंझुनूं में एक्सक्लुसिव बातचीत में यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि परिणाम को तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है। बोर्ड कोशिश कर रहा है कि दिसंबर माह में इसका परिणाम घोषित कर दें। इसके अलावा जेईएन भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद उठ रहे सवालों पर भी हरिप्रसाद शर्मा ने बातचीत की। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से जो अभ्यर्थी असफल होते है। वो कभी संतुष्ट नहीं होंगे और चाहेंगे कि ​परीक्षा निरस्त हो। दुबारा हो। लेकिन वे दावे के साथ कह सकते है कि परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ हुई है। इसके अलावा परिणाम भी उसी पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ घोषित किया गया है। क्योंकि इस परीक्षा की तैयारी में युवाओं को नौ माह से अधिक का समय मिला था। साथ ही इसमें निगेटिव मार्किंग नहीं थी। इसलिए कट आॅफ ज्यादा गई है। लेकिन बोर्ड की हरेक परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ करवाई जा रही है। उन्होंने इस मौके पर बताया कि फिलहाल बोर्ड जल्द ही पांच परीक्षाएं संगणक, ग्राम विकास अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी फायरमैन, मोटर वाहन उप निरीक्षक व एपीआरओ भर्ती परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है। जिसमें दिसंबर में दो परीक्षाएं प्रस्तावित है। उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि बोर्ड इस दिशा में भी काम कर रहा है कि वर्ष 2022—23 का भर्ती परीक्षा कैलेंडर हर हाल में जनवरी—फरवरी माह में घोषित कर दें। ताकि युवाओं को भर्तियों और परीक्षाओं की जानकारी समय पर लग जाए। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे मेहनत करें। क्योंकि योग्य और पात्र युवाओं का ही चयन परीक्षाओं में होगा। आपको बता दें कि हरिप्रसाद शर्मा झुंझुनूं के अलसीसर में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में आए थे। इसी दौरान उन्होंने खास बातचीत की। इससे पहले हरिप्रसाद शर्मा ने अलसीसर के सीतारामका गेस्ट हाउस में शिक्षाविद् पीएल शर्मा की आत्मकथा जीवन की पगडंडी पुस्तक का विमोचन किया। कार्यक्रम में विप्र फाउंडेशन के पूर्व अध्यक्ष बनवारीलाल सोती ने भी विचार रखे। इस दौरान शिक्षाविद गायत्री शर्मा और पीएल शर्मा का अनेक संस्थाओं की ओर से अभिनंदन किया गया। संचालन अनामिका शर्मा ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy