Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

एक साथ छह सगी बहनें बैठी मंडप में, लिए फेरे, बिंदौरी भी निकाली

खेतड़ी। आपने अब तक एक साथ दो, तीन बहनों की शादियां देखी और सुनी होगी। लेकिन अब हम आपको दिखाने जा रहे है एक साथ छह सगी बहनों की शादी। जी, हां झुंझुनूं के खेतड़ी के पास चिरानी गांव में एक साथ छह बहनों की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। स्कूल बस चलाने वाले रोहिताश्व के कुल सात बेटियां और एक बेटा है। रोहिताश्व ने अपनी सात में से छह बेटियों की एक साथ शादी की। इन छहों बेटियों ने एक साथ ही फेरे लिए तो उनकी एक साथ ही घोड़ी पर बैठाकर बिंदौरी निकाली। जिसमें ना केवल ये बेटियां, बल्कि उनकी बहन कृपा और भाई विकास गुर्जर ने भी जमकर डांस किया। इन बेटियों को ब्याहने के लिए तीन गांवों से बारात भी आई। जिनकी आवभगत में ना केवल यह परिवार, बल्कि पूरा गांव ही लग गया। छह सगी बहनों की शादी एक साथ देखकर सभी को अचंभा भी हुआ तो लोग खुश भी हुए। वहीं जब विदाई हुई तो परिवार के लोग भावुक भी हो गए। क्योंकि पिता का आंगन छह बेटियों की ससुराल विदाई के बाद एक साथ ही सूना सूना हो गया।
शादी के बाद बहनें अब बनीं देवरानी—जेठानी
विकास गुर्जर ने बताया कि उनकी बहनें तीन परिवारों में ब्याही गई है। दो—दो बहनें एक परिवार में ब्याही है। जहां दूल्हे भी सगे भाई है। सबसे बड़ी बहन मीना दुखेरा हरियाण के नरेश के साथ ब्याही है। वहीं नरेश के भाई भैरूसिंह के साथ विकास की तीसरे नंबर की बहन सीमा का ब्याह हुआ है। इसी तरह दो नंबर की बहन अंजू की शादी चुहाखा की ढाणी जिलो पाटन नीमकाथाना के रहने वाले धर्मवीर के साथ हुई। धर्मवीर के भाई विजेंद्र के साथ विकास की चार नंबर की बहन निक्की की शादी हुई है। इसी तरह सबसे छोटी दो बहनों योगिता और संगीता की शादी क्रमश: कुठानिया निवासी सगे भाई प्रदीप तथा मोहित के साथ हुई है।
स्कूल ड्राइवर ने पढाया बेटियों को
विकास गुर्जर ने बताया कि उनके पिता रोहिताश्व स्कूल बस चलाते है। लेकिन उन्होंने बेटियों को पढाने में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी। उसकी बहन मीना और सीमा ने एमए बीएड कर रखा है। तो वहीं अंजू और निक्की एमएम पास है। वहीं योगिता और संगीता ने भी बीएससी कर रखा है। सबसे छोटी बहन कृपा है। जिसकी अभी शादी नहीं हुई है। वह भी बीएससी कर चुकी है।
भाई है राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित
इन छह बहनों का भाई भी स्काउट्स में राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त कर चुका है। इसके अलावा समय—समय ना केवल सामाजिक कार्यों में भागीदार रहता है। बल्कि कई गानों के एलबम में भी काम कर चुका है। कोरोना के वक्त भी अपने भाई विकास गुर्जर के नेतृत्व में इनकी बहनों और परिवार ने घर पर मास्क बनाकर लॉक डाउन के समय खूब वितरित किए थे।
पीले ड्रेस, सतरंगी साफे में सजी दुल्हनों भी लगाए ठुमके
पढी लिखी इन बेटियों की शादी के फेरों से पहले जब बिंदौरी निकाली गई। तो भी इन्होंने एक रंग की ड्रेस और लड़कों की तरह साफे सतरंगी साफे बांधे। पहले तो पूरे गांव में बिंदौरी निकाली गई। इसके बाद इन्होंने डीजे पर परिवार के साथ जमकर ठुमके लगाए। बहनों ने काले चश्मे में गांव की गलियों में भी मॉर्डन स्टाइल में डांस किया और अपनी शादी को जमकर एंजॉय किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy