Jhunjhunu Update
झुंझुनू अपडेट - पढ़ें भारत और दुनिया के ताजा हिंदी समाचार, बॉलीवुड, मनोरंजन और खेल जगत के रोचक समाचार. ब्रेकिंग न्यूज़, वीडियो, ऑडियो और फ़ीचर ताज़ा ख़बरें. Read latest News in Hindi.

प्रशासन की नजरों से बचकर कर रहे थे शादी, प्रशासन पहुंचा मौके पर

सूरजगढ़, 18 अप्रेल। 
एक ओर जहां प्रदेश व केंद्र सरकार सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। हर व्यक्ति की जिंदगी को महत्वपूर्ण मानते हुए पूरी सख्ती से पालना करवा रही है। वहीं प्रशासन भी दिन रात मेहनत कर लोगों के जीवन को बचाने में जुटा है। मगर कुछ ऐसे जनप्रतिनिधि भी है। जिनको इन बातों से कोई सरोकार नहीं है। वो अपने वोट बैंक बनाने के लिए लोगों को गलत सलाह व शह देकर नियमों की धज्जियां उड़ाने में लगे है। ऐसा ही एक मामला सामने आया कस्बे के वार्ड 16 में। जहां एक जनप्रतिनिधि की शह पर लॉक डाउन की धज्जियां उठाते हुए बाबूलाल की पुत्री नीलम की शादी हो रही थी। हनुमानगढ टाउन से दूल्हे के साथ बाराती भी आए हुए थे। प्रशासन को जब शादी की सूचना मिली तो नायब तहसीलदार सतीश राव मौके पर पहुंचे और भीड़ को मौके से हटवाया। वहीं दोनों परिवारों को पाबंद किया। इसके जिला कलेक्टर यूडी खान की नजरों में यह मामला आ गया है। दोनों परिवारों सहित पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में ला सकते है।
पूर्व चेयरमैन शर्मा ने दी शादी की शह
प्रशासन जब शादी की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो दुल्हन नीलम की मां ने अधिकारियों को बताया कि उसने पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा से पूछकर शादी समारोह किया है। अधिकारियों की पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा से बात करवाने की भी कोशिश की। हालांकि अधिकारियों ने बात करने से मना कर अपनी कार्यवाही को अमल में लाया। नायब महसीलदार सतीश राव ने कहा कि पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा कोई अधिकृत व्यक्ति नहीं है। जो परमिशन जारी करें। इसके अलावा नायब तहसीलदार सतीश राव ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। अगर पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा ने शादी करने की शह दी होगी तो उनके खिलाफ भी नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत हो सकती है कार्यवाही
वार्ड 16 में लॉक डाउन के नियमों को ताक पर रख शादी का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जबकि प्रशासन द्वारा सामाजिक सरोकारों व शादी समारोह पर प्रतिबंध लगा रखा है। मगर पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा द्वारा अनाधिकृत रूप से शादी करने की शह देकर समारोह का आयोजन करवा दिया। जिसको लेकर अगर कानूनविदों की मानें तो दोनों परिवारो सहित पूर्व चेयरमैन सुरेश शर्मा के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व अन्य धाराओं मे मुकदमा दर्ज हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

Privacy & Cookies Policy